WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Upcoming IPO in India

Upcoming IPO in India Next Week :- अगले हफ्ते खुल रहे है इन कंपनियों के IPOs नोट करलो तारीख अपनी किस्मत आजमाने के लिए |

शेयर मार्केट में बीते दिनों कई सारी कंपनियों के आईपीओ खुले है। अब अगले सप्ताह भी कई कम्पनियो के आईपीओ खुलने वाले है इन आईपीओ में निवेश करके आप अपनी किस्मत आजमा सकते ही और अच्छी ख़ासी कमाई कर सकते है जो कंपनिया अगले सप्ताह अपना आईपीओ ला रही है उसमे मुक्का प्रोटीन(Mukka Proteins Limited IPO), आरके स्वामी लिमिटेड(Rk Swami Limited IPO), गोपाल स्नैक्स लिमिटेड(Gopal Snacks Limited IPO) और जेजी केमिकल्स(JG Chemicals) के आईपीओ शामिल है |

Upcoming IPO in India

दोस्तो अगर आप लोग भी आईपीओ में इन्वेस्ट करना पसंद करते है तो आपके लिए अगले सप्ताह आईपीओ में निवेश करने का अच्छा मौका है।अगले सप्ताह शेयर मार्केट में कई कंपनियों के आईपीओ खुलने जा रहे है। आप इन आईपीओ में इन्वेस्ट करके अच्छी कमाई कर सकते है। इन आईपीओ में मुक्का प्रोटिन लिमिटेड, आरके स्वामी लिमिटेड, जेजी केमिकल्स लिमिटेड और गोपाल स्नैक्स लिमिटेड शामिल है। शेयर मार्केट में पिछले दिनों कई कंपनियों के आईपीओ खुले है। इनमे से कुछ आईपीओ की लिस्टिंग बहुत शानदार रिटर्न के साथ हुई है और निवशको ने अच्छा मुनाफा कमाया। आप किसी भी आईपीओ में निवेश करने से पहले अपने पर्सनल वित्तीय सलाहकार से सलाह ले सकते है। ऐसा नही करने पर आपको आर्थिक रूप से नुकसान उठाना पड़ सकता है क्योंकि सभी आईपीओ एक जैसा रिटर्न नही देते है। हम आपको अगले सप्ताह खुलने वाले आईपीओ के बारे में पूरी जानकारी देने जा रहे है जिस से आपको इसने निवेश करने में कोई समस्या ना हो। अब आइए आपको बताते है अगले सप्ताह कौन कौन सी कंपनियों के आईपीओ खुलने वाले है।

मुक्का प्रोटीन लिमिटेड IPO: Upcoming IPO in India

मुक्का प्रोटीन का आईपीओ 29 फरवरी 2024, गुरुवार को सदस्यता के लिए खुला है और 4 मार्च 2024 सोमवार को बंद हो जाएगी। मुक्का प्रोटीन के लिए आवंटन की तारीख 5 मार्च 2024, मंगलवार को रखी हुई है ।मुक्का प्रोटीन आईपीओ BSE और NSE पर सूचीबद्ध होगा। लिस्टिंग के लिए तारीख 7 मार्च 2024,गुरुवार रखी हुई है। मुक्का प्रोटीन आईपीओ टोटल 224.00 करोड़ रूपये का इश्यू जुटाने के लिए लाया जा रहा है जिसमे फ्रेश 8 करोड़ शेयरों का इश्यू है मुक्का प्रोटीन का आईपीओ लगाने के लिए प्राइस रेंज (मूल्य दायरा) वो ₹26 से ₹28 प्रति शेयर निर्धारित किया गया है। तथा किसी एक एप्लीकेशन के लिए न्यूनतम लोट साइज 535 शेयर है। रिटेल निवशकों के लिए आवश्यक न्यूनतम राशि 14980 रूपये है।

upcoming IPO in India

आरके स्वामी लिमिटेड IPO:

अगले सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को इंटीग्रटेड मार्केटिंग सर्विस प्रोवाइडर कंपनी आरके स्वामी लिमिटेड (RK Swamy IPO) का आईपीओ खुलने जा रहा है। यह आईपीओ 4 मार्च को खुलकर 6 मार्च को बंद होगा। एंकर निवेशकों के लिए यह इश्यू एक मार्च को खुला था। कंपनी अपने आईपीओ से कुल 424 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी में है। कंपनी ने अपने आईपीओ के लिए 270 से 288 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड रखा है। इसके एक लॉट में 50 शेयर होंगे। रिटेल निवेशक न्यूनतम एक और अधिकतम 13 लॉट के लिए बोली लगा सकते हैं। कंपनी अपने आईपीओ में 173 करोड़ के नए शेयर जारी करेगी।

जेजी केमिकल्स लिमिटेड IPO:

जेजी केमिकल्स आईपीओ 251.19 करोड़ रुपये का फंड इश्यू है। यह इश्यू 0.75 करोड़ शेयरों के ताजा इश्यू का एक संयोजन है, जिसका कुल मूल्य 165.00 करोड़ रुपये है और 0.39 करोड़ शेयरों की बिक्री की पेशकश है, जिसका कुल मूल्य 86.19 करोड़ रुपये है।

जेजी केमिकल्स आईपीओ 5 मार्च, 2024 को सदस्यता के लिए खुलेगा और 7 मार्च, 2024 को बंद होगा
इस बीच में तीन दिन में आप आईपीओ के लिए अप्लाई कर सकते है। जेजी केमिकल्स आईपीओ के लिए आवंटन सोमवार, 11 मार्च, 2024 को अंतिम रूप दिए जाने की उम्मीद है। जेजी केमिकल्स आईपीओ अस्थायी तौर पर BSE और NSE पर सूचीबद्ध होगा। लिस्टिंग की तारीख बुधवार, 13 मार्च, 2024 तय की गई।

जेजी केमिकल्स आईपीओ का (प्राइस बैंड) मूल्य दायरा ₹210 से ₹221 प्रति शेयर निर्धारित किया गया है। किसी एक एप्लिकेशन के लिए न्यूनतम लॉट आकार 67 शेयर है। खुदरा निवेशकों के लिए आवश्यक न्यूनतम निवेश राशि ₹14,807 है।

Upcoming IPO in India

गोपाल स्नैक्स लिमिटेड IPO:

गोपाल नमकीन का आईपीओ 650.00 करोड़ रुपये का बुक बिल्ट इश्यू है। यह इश्यू पूरी तरह से 1.62 करोड़ शेयरों की बिक्री का प्रस्ताव है।गोपाल नमकीन आईपीओ 6 मार्च, 2024 को सदस्यता के लिए खुलेगा और 11 मार्च, 2024 को बंद होगा। गोपाल नमकीन आईपीओ के लिए आवंटन मंगलवार, 12 मार्च, 2024 को अंतिम रूप दिए जाने की उम्मीद है। गोपाल नमकीन आईपीओ अस्थायी तौर पर BSE और NSE पर सूचीबद्ध होगा। लिस्टिंग की तारीख गुरुवार, 14 मार्च, 2024 तय की गई।

गोपाल नमकीन आईपीओ का मूल्य दायरा ₹381 से ₹401 प्रति शेयर निर्धारित किया गया है। किसी एप्लिकेशन के लिए न्यूनतम लॉट आकार 37 शेयर है। खुदरा निवेशकों के लिए आवश्यक न्यूनतम निवेश राशि ₹14,837 है

Upcoming IPO in India दोस्तो ये सारे आईपीओ अगले सप्ताह खुलने वाले है आप इन आईपीओ मैं अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह लेकर निवेश कर सकते है और अच्छा मुनाफा कमा सकते है ।

upcoming IPO in India

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top